Tuesday 26 September 2017

स्टारडम का घमंड , विनाश का कारण / The Kapil Sharma Show समाप्त

The Voice of India

स्टारडम का घमंड , विनाश का कारण / The Kapil Sharma Show समाप्त 


कहते है घमंड का नाश होना निश्चित है और आज इसका जगता उदाहरण है कपिल शर्मा , एक एसा नाम जो इंडिया में शायद ही कोई नही जनता हो और आज कपिल का The kapil Sharma show इंडिया के बेस्ट शो में से एक बन गया था जो करोडो लोगो कि पसन्द बन गया था, आज हिंदुस्तान के कई दिग्गज नेता अभिनेता और चर्चित कलाकारों ने इस शो में अपनी प्रस्तुती दी है .


कपिल शर्मा शो की टीआरपी का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि वो एक शो के लिए 60 से 70 लाख रुपये की फीस लेते थे. पंजाब में कपिल का आलीशान मकान है तो मर्सिडीज और रेंज रोवर जैसी गाड़ियां भी हैं. एक दशक में कपिल सफलता के पर्याय बन चुके हैं. लेकिन खुद कपिल के अहंकारी स्वभाव ने ये सबकुछ एक झटके में फीका कर दिया और सोनी जैसे चैनल ने इस शो को समाप्त कर दिया|


The Kapil Sharma Show बंद होने का कारण 


इस शो में हमेसा कपिल का दर्जा अपने सह कलाकारो से ऊंचा था, क्योकि ये शो कपिल के निजी प्रोडक्शन का था मगर लोकप्रियता के मामले में इनके सह कलाकार जैसे सुनील ग्रोवर, अली असगर , चंदन प्रभाकर , किकु शारदा , सुगंधा मिश्रा , सुमोना चक्रवर्ती , इनसे काफी आगे थे जो हमेसा कपिल को खलता था और इसीलिए अक्सर वो शूटिंग के दौरान शराब के नशे में अपने सह कलाकारों से बदसलूकी करता और इन्हें अपना नौकर समझता था|



लेकिन हद तो तब हो गयी जब ऑस्ट्रेलिया से एक निजी शो खत्म करके सभी जब लौट रहे थे तो उस हवाई यात्रा के दौरान कपिल ने सुनील ग्रोवर और अपने बचपन के दोस्त चंदन प्रभाकर के साथ नशे में मारपीट की और चंदन को थप्पड़ और सुनील ग्रोवर को जूता फेक के मारा और इन सबको अपना नौकर भी कहा | और इस घटना के बाद The kapil Sharma show के चार प्रमुख कालकार सुनील ग्रोवर , अली असगर , सुगंधा मिश्रा और चंदन प्रभाकर ने इस शो को छोड़ दिया जिसके बाद कपिल के लाख कोशिशो के बाद भी इस शो का टी आर पी नही बढ़ा और दिन प्रतिदिन इसकी लोकप्रियता ख़त्म हो गयी और मजबूरन सोनी जैसे बड़े चैनल को भी बंद करना पड़ गया इंडिया का बेस्ट शो.



वैसे ये सुनील ग्रोवर के साथ उनके झगड़े की ये दूसरी घटना है . इससे पहले भी २०१३ में दोनों के बीच रिश्ते इतने खराब हुए थे कि सुनील ग्रोवर शो छोड़कर चले गए थे. साल 2013 में कॉमेडी नाइट्स विद कपिल के पॉपुलर कैरेक्टर गुत्थी ने कपिल का शो छोड़ दिया था. लेकिन बाद में कपिल के मनाने के बाद जुलाई 2014 में गुत्थी की वापसी हो सकी थी.


कपिल शर्मा का विवादित चरित्र 


कपिल अपने शो को लेकर कितना ‘आउट ऑफ कंट्रोल’ हो जाते हैं इसकी बानगी कई दफे देखने को मिली है. कभी उन्होंने एजाज खान को सेलिब्रिटी गेस्ट बनाकर पूरा एपिसोड शूट किया तो फिर उसे टेलीकास्ट नहीं किया.

कभी उन्होंने सनी लियोनी को अपनी फिल्म जैकपॉट के प्रमोशन के लिए अपने शो में नहीं आने दिया. कभी उन्होंने प्रेग्नेंट वूमन पर भी कमेंट किया था जिस पर उन्हें माफी मांगनी पड़ी.

इससे पहले इंटरनेशनल मराठी फिल्म फेस्टिवल अवॉर्ड्स के इवेंट के वक्त उन पर मोनाली ठाकुर, तनिषा मुखर्जी और दूसरी एक्ट्रैस के साथ बदसलूकी का आरोप लगा.



और इस शो में सबसे बड़ा विवाद तो तब हुआ जब विद्या बालन को कपिल ने शूटिंग के लिए 6 घंटे इंतजार करवाया और विद्या बालन से जबरदस्त बहस हुआ तो आज ये बिलकुल स्पष्ट है कि कपिल को अपने स्टारडम के घमंड ने ही बर्बाद कर दिया |

No comments:

Post a Comment